गतिशीलकैसिनोरेसेंसिशन

तलवारबाजी एक ऐसा खेल रहा है जिसे 1986 से हर ओलंपिक आयोजन में दिखाया गया है, लेकिन शुरुआत में केवल पुरुषों की व्यक्तिगत पन्नी और कृपाण थी। पेरिस, फ्रांस में 1924 के खेलों में महिलाओं की व्यक्तिगत फ़ॉइल थी, जबकि महिला व्यक्तिगत कृपाण 2004 में खेलों का हिस्सा बनी। व्यक्तिगत एपी 1996 में अटलांटा में खेलों में ओलंपिक का हिस्सा बनी। 2021 में टोक्यो में ओलंपिक खेलों में, सभी 12 तलवारबाजी स्पर्धाएँ (एपी / फ़ॉइल / कृपाण, पुरुष / महिला, टीम / व्यक्ति) होंगी।

तलवारबाजी दुनिया के सबसे सम्मानित और सबसे पुराने खेलों में से एक है। हालांकि यह फुटबॉल या क्रिकेट जैसे खेलों जितना लोकप्रिय कहीं नहीं है। दुनिया भर में सैकड़ों-हजारों फेंसिंग फैन फैले हुए हैं। नीचे दिए गए लेख में हम लोकप्रिय फेंसिंग बेट्स पर एक नज़र डालने जा रहे हैं कि आप इस पर सफलतापूर्वक कैसे दांव लगा सकते हैं, और आप अपने लिए सबसे अच्छी फेंसिंग बेटिंग साइट कैसे ढूंढ सकते हैं।

शायद इसलिए कि हमारे पास हथियार हैं, लेकिन कई लोग हैं जो मानते हैं कि तलवारबाजी एक खतरनाक खेल है। यह विश्वास कुछ ऐसा है जो इस खेल को रोमांटिक बनाता है, लेकिन यह वास्तव में सबसे सुरक्षित गतिविधियों में से एक है जिसमें कोई भी भाग ले सकता है। बाड़ लगाने में खतरे किसी भी खेल गतिविधि में खतरा होता है, आइए इसे सीधे प्राप्त करें। जब आप खेल-कूद कर रहे होते हैं, तो आप शारीरिक गतिविधियों में भाग लेते हैं और जब भी आप कुछ शारीरिक कर रहे होते हैं तो एक मौका होता है कि आप खुद को चोटिल कर लेंगे।

तलवारबाजी एक सुंदर खेल है जिसका मध्य युग से कई लोगों ने आनंद लिया है। यह एक शारीरिक और मानसिक चुनौती है और फ़ेंसर अपने प्रतिद्वंद्वी को एक निर्दिष्ट क्षेत्र में प्रहार करके अंक अर्जित करने का प्रयास करते हैं, जबकि खुद को मारने से बचने की कोशिश करते हैं। यह ओलंपिक में बहुत लोकप्रिय खेल है और इसकी लोकप्रियता हर समय बढ़ रही है। मैं दस साल से तलवारबाजी कर रहा हूं और नीचे मैं इस खेल के प्रमुख स्वास्थ्य लाभों का खुलासा करने जा रहा हूं।